Maiya Samman Yojana 2500 : मैया सम्मान योजना की बढ़ गयी राशि - अब प्रति महीने ₹2500 रूपये मिलेंगे।

Maiya Samman Yojana 2500 : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है अब से मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना के लाभुकों को प्रति महीने ₹2500 रूपये  किस्त के रूप में दी जाएगी। जैसा कि आपको पता होगा यह राशि पहले  ₹1000 रूपये प्रति महीना था जिसे अब बढाकर ₹2500 रूपये कर दिया गया है।

Maiya Samman Yojana 2500 : मैया सम्मान योजना की बढ़ गयी राशि - अब प्रति महीने ₹2500 रूपये मिलेंगे।


कब से मिलेंगे मइया सम्मान योजना लाभुकों को ₹2500 रूपये प्रति महीने ?

झारखण्ड सरकार कैबिनेट फैसले के अनुसार मुख्यमंत्री मैया समान योजना के लाभूकों को उसका पैसा ₹2500 प्रति महीना दिसंबर से दिए जाएंगे नवंबर में आने वाला चौथ किस टी के रूप में सभी लाभों को ₹1000 ही दिए जाएंगे। जैसे कि पता होगा यह योजना महिलाओं को सशक्त और सुदृढ़ हा करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था और यह काफी हद तक पूरा भी होता नजर आ रहा।


क्या करने से मिलेगा मैया सम्मान योजना का बढ़ा हुवा  ₹2500 रूपये हर महीने ?

मैया योजना का बढ़ा हुआ ₹2500 प्रति महीना पाने के लिए आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है अगर आपको पहला, दूसरा और तीसरा  किस्त मिला हुआ है ₹1000 का तो चौथा किस्त भी नवंबर महीने में आपको ₹1000 प्राप्त हो जाएगा। उसके पश्चात दिसंबर महीने से सभी लाभुकों  को ₹2500 रूपये  प्रति महीना मैया सम्मान योजना के  किस्त के रूप में दिए जाएंगे।


क्या मैया सम्मान योजना के लिए अभी भी आवेदन किये जा सकते हैं ?

मुख्यमंत्री महिला मैया सम्मान योजना के लिए अभी भी आवेदन कराया जा सकता है। जो भी महिलाएं 18 से 49 वर्ष के बीच में आती है वे इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करवा सकती हैं। ऑनलाइन आवेदन करवाने के लिए आप अपने नजदीकी पंचायत भवन या प्रज्ञा केंद्र में संपर्क कर सकते हो। और अब उनको भी Maiya Samman Yojana क़िस्त के रूप में 2500 रूपये प्रति महीने दिए जायेंगे।


Maiya Samman Yojana Official Website Click Here
NewsJH.in - Home Page Click Here

1 Comments

  1. ये तो चुनाव को लेकर किया है, हेमंत दादा ।

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post